फरीदाबाद के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंचे भूपेन्द्र सिंह हुड्डा

Published

फरीदाबाद/हरियाणा: बीते दिनों हरियाणा में हुई तेज बारिश के चलते कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे। बाढ़ से हरियाणा के कई जिलों को भारी नुकसान हुआ है। इसी बीच आज हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा फरीदाबाद पहुंचे।

इस दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, किसानों को 40,000 प्रति एकड़ के हिसाब से सरकार को मुआवजा देना चाहिए, मुआवजे के लिए किसानों को पोर्टल की झंझट में न उलझाए, जल्द मुआवजा वितरण कराए सरकार, मकानों, दुकानों व कारोबारियों को हुए नुकसान की भरपाई भी सरकार को करनी चाहिए।

हुड्डा ने कहा कि, बेरोजगारी पर केंद्र सरकार के आंकड़ों ने खोली बीजेपी-जेजेपी की पोल, हरियाणा में कांग्रेस कार्यकाल के मुकाबले 3 गुना और राष्ट्रीय औसत से दोगुनी से ज्यादा बेरोजगारी हुई है।

बाढ़ग्रस्त इलाकों की मांग उठाएंगे भूपेंद्र हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बाढ़ग्रस्त इलाकों की मांगों को विधानसभा में उठाने का ऐलान किया है। हुड्डा लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं।

इसी कड़ी में आज उन्होंने पलवल और फरीदाबाद के कई गांवों का दौरा किया और लोगों की समस्याएं सुनीं। बागपुर और मंझावली समेत कई गांव के लोगों ने हुड्डा को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगों के बारे में बताया।

बाढ़ से मकानों को हुआ नुकसान

गांववालों ने बताया कि, कांग्रेस सरकार जाने के बाद से इलाके में स्वास्थ्य सेवाओं और सड़कों का भी बुरा हाल है। बाढ़ के बाद इलाके में बीमारियां फैली हैं, जिसकी रोकथाम के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही।

सड़कों की हालत अब और ज्यादा खस्ता हो गई हैं। लेकिन सरकार की तरफ से कोई सुध लेने के लिए नहीं पहुंचा। बाढ़ की वजह से खेती से लेकर दुकानों और मकानों तक में भारी नुकसान हुआ है।

पत्रकारों द्वारा सीईटी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने CET क्वालीफाई करने वाले सभी अभ्यर्थियों को मौक़ा देने की मांग दोहराई। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है।

रिपोर्ट- मनोज सूर्यवंशी

फरीदाबाद, हरियाणा