कार्यक्रम से भाषण हटाने के बाद भी सीएम गहलोत ने पीएम का किया स्वागत, कांग्रेस नेताओं ने बताया ‘राजस्थान का अपमान’ 

Published
CM Gehlot welcomed the PM even after removing the speech from the program, Congress leaders said 'insult to Rajasthan'
CM Gehlot welcomed the PM even after removing the speech from the program, Congress leaders said 'insult to Rajasthan'

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर रहे. जहां उन्होंने किसान सम्मान निधी की 14वीं किस्त जारी की. साथ ही कई अन्य योजनाओं की घोषणा भी की. बता दें कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का संबोधन भी शामिल था, लेकिन बाद में उसे हटा दिया गया. जिसको लेकर सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘कार्यक्रम में मेरा संबोधन रखा गया था, जिसे बाद में हटा दिया गया’. वहीं अब इसको लेकर कई कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है.  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राजस्थान के एकदिवसीय दौरे को लेकर जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने भाजपा पर हमला बोला है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यक्रम को हटाने पर जलदाय मंत्री महेश जोशी ने इसे राजस्थान की जनता का अपमान बताया है. मंत्री महेश जोशी ने कहा है कि भाजपा द्वारा देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया को ध्वस्त किया जा रहा है. उन्होंने कहा है की संवैधानिक ढांचे के अनुसार प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में संबंधित राज्य के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को हटाना लोकतांत्रिक प्रक्रिया के विपरीत है.

पीएम के कार्यक्रम से सीएम गहलोत के कार्यक्रम को हटाने पर कांग्रेस ने भाजपा का भय बताया है. जोशी ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की योजनाओं और उनके नेतृत्व को मिल रहे जनसमर्थन से भाजपा बौखला गई है. जिसके कारण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से हटवाया गया है. मंत्री महेश जोशी ने ट्वीट कर कहा है कि सीएम गहलोत ने नाम हटाने के बाद भी राजस्थान की धरती पर पीएम मोदी का विनम्रता, सहजता, खुलेदिन और बड़प्पन से स्वागत किया है. जिससे राजस्थान की जनता में सीएम गहलोत के प्रति जनता की सहानुभूति और सम्मान ज्यादा बढ़ गया है.

वहीं इस मामले को लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ‘सीकर आने पर प्रधानमंत्री का हम स्वागत करते हैं’. डोटासरा ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे में 3 मिनट का मुख्यमंत्री का स्पीच काटना गलत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बड़ा दिल रखना चाहिए, परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण केंद्र और राज्य सरकार मिलकर कर रहे हैं. वहीं डोटासरा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी कांग्रेस की किसी भी योजनाओं में कमी नहीं निकाल सकती. विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है. 

डोटासरा ने रखी तीन मांगे

डोटासरा ने कहा मैं प्रधानमंत्री के सामने तीन मांगे रखता हूं- अग्निवीर योजनाओं को बंद करते हुए परमानेंट सेना में भर्ती निकाली जाए. राष्ट्रीयकृत बैंकों में किसानों के कर्ज माफी के लिए वन टाइम सेटलमेंट का प्रस्ताव भेजा है उसे पारित किया जाए और राजस्थान विधानसभा में जातिगत जनगणना का संबल पारित कर केंद्र को भेजा है, केंद्र सरकार बिना विलंब के उसे पारित करे.