अर्धशतक से चूकने के बाद भी तिलक वर्मा ने किया ‘कारनामा’, इस खास क्लब में हुए शामिल

Published
Image Source: Getty

नई दिल्ली/डेस्क: इन दिनों भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैचों में जीत दर्ज करके वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को काफी दबाव में ला दिया था, लेकिन सीरीज के तीसरे मैच को भारतीय टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज जीतने की उम्मीदों को जीवित रखा है। तीसरे मैच में जीत हासिल करने के बाद भारत का दबाव थोड़ा कम हुआ है। भारतीय टीम की जीत में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने अहम भूमिका निभाई है।

विराट, गंभीर के साथ तिलक इस क्लब में हुए शामिल

तीसरे मैच में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 83 रनों की पारी खेली। सूर्या के अलावा तिलक वर्मा ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान तिलक वर्मा ने 4 चौके और एक छक्का लगाया।

इस पारी के साथ ही तिलक ने विराट कोहली के खास क्लब में एंट्री कर ली है। तिलक वर्मा अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में अब चौथे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जो 49 के निजी स्कोर पर नाबाद पवेलियन लौटे हैं। इससे पहले इस लिस्ट में गौतम गंभीर, सुरेश रैना और विराट कोहली का नाम है।

इस सीरीज में तिलक वर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया है और सीरीज में तिलक काफी शानदार प्रदर्शन कर रहें हैं। इस सीरीज में अभी तक तिलक भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है।

उन्होंने अभी 139 रन बनाए है। इसके अलावा तिलक अपने शुरुआती तीन टी20 मैचों में 30 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए है। इससे पहले यह कारनामा सूर्यकुमार यादव ने करके दिखाया था।

वनडे विश्व कप के लिए करेंगे दावा पेश

इस साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले तिलक वर्मा का फॉर्म में रहना टीम इंडिया के लिए भी अच्छी बात है। अगर तिलक इसी तरह शानदार पारियां खेलते रहे तो वे वनडे विश्व कप लिए टीम में अपना दावा पेश कर सकते है।

अपनी शानदार पारियों ने तिलक ने भी चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि वनडे विश्व कप में तिलक वर्मा को मौका जरूर मिल सकता है।

रिपोर्ट- विशाल राणा