गोरा गिल ने बाढ़ प्रभावित मंड क्षेत्रों का दौरा किया

Published

कपूरथला/पंजाब: पंजाब के विभिन्न राज्यों में जहां ब्यास नदी में पानी बढ़ने से बाढ़ आई है, वहीं हलका भुलत्थ के मंड इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। लोगों की सैकड़ों एकड़ फसल पानी में डूब गई हैं।  इस संबंध में आज एनआरआई भाजपा सेल के महासचिव अमनदीप सिंह गोरा गिल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष पंडित सतपाल लाहौरिया ने भुलत्थ हलके के प्रभावित गांवों ढिलवा, बुटाला, चकोकी, हबीबवाल, कूका, मंड सरदार सिंह वाला, साहिब सिंह वाला और अन्य गांवों का दौरा किया।

इस अवसर पर बातचीत करते हुए गोरा गिल ने कहा कि, “पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रताप सिंह कैरों के कार्यकाल के दौरान इन धूसी इमारतों का निर्माण किया गया था लेकिन आज तक किसी भी सरकार ने इन इमारतों को स्थायी बनाने के बारे में नहीं सोचा है।  खेतों में रहने वाले चूहों के कारण ये संरचनाएं अक्सर कमजोर हो जाती हैं इसके अलावा नदियों की साफ-सफाई न होने के कारण भी ये नदी जैसी हो गई हैं।”

उन्होंने कहा कि, “हम केंद्र सरकार का ध्यान इस ओर दिलाएंगे और जल्द ही इन्हें पक्का और साफ-सुथरा बनाने की योजना लेकर आएंगे।  इसके अलावा उन्होंने पंजाब सरकार से ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए केंद्र सरकार के साथ समन्वय कर जरूरी कदम उठाने का अनुरोध किया। इस दौरान उन्होंने प्रशासन से मंड क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए भोजन और रहने की व्यवस्था करने की अपील की। इस मौके पर गुरप्रीत सिंह बल्ल, सतबीर सिंह सती और अन्य मौजूद रहे।”

रिपोर्ट: अजय सभरवाल

लेखक: विशाल राणा