जावेद अख्तर ने पाकिस्तानियों को घर में घुसकर मारा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Published
जावेद अख्तर

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर चारों तरफ एक ही नाम गूंज रहा है और वो एक नाम है बॉलीवुड के फेमस गीतकार और डायलॉग राइटर जावेद अख्तर का। सोशल मीडिया पर यूजर्स उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। क्योंकि जावेद अख्तर ने काम ही ऐसा किया है।

जावेद भले ही पाकिस्तान में 5 साल बाद गए हों। लेकिन उन्होंने वहां कुछ ऐसा बोल दिया कि भारत में उनकी जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल, जावेद साहब पाकिस्तान के लाहौर में आयोजित ‘फैज फेस्टिवल’ में पहुंचे थे। इस कार्यक्रम को उर्दू शायर फैज अहमद फैज की याद में आयोजिक किया गया था।

पाकिस्तान के लाहौर में आयोजत फैज फेस्टिवल में मौजूद जावेद अख्तर

ये कार्यक्रम 17 से 19 फरवरी तक आयोजित किया गया था। जिसमें दुनिभार से लोगों ने शिरकत की थी। तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में डांस, नाटक, सिंगिंग से लेकर प्रमुख विषयों पर चर्चा हुई। इसी चर्चा में जावेद अख्तर ने यहां खुले मंच से कह दिया कि मुंबई हमले की साजिश रचने वाले पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं।

जावेद अख्तर की पाकिस्तान को खरी-खरी

इस कार्यक्रम के दौरान जावेद अख्तर ने पाकिस्तानियों पर तंज कसते हुए कहा कि हमने तो नुसरत फतेह अली खान के बड़े-बड़े फंक्शन किए, मेहंदी हसन के फंक्शन किए। लेकिन आपके मुल्क में लता मंगेशकर का कोई फंक्शन नहीं हुआ। तो हकीकत ये है कि अब हम एक-दूसरे को इल्जाम ना करें। इससे बात कम नहीं होगी। इसमें अहम बात ये है कि इन दिनों जो ये फिजा गरम है, वो कम होनी चाहिए।

मुंबई हमले के गुनहगार पाकिस्तान में घूम रहे हैं- जावेद अख्तर

जावेद अख्तर की पाकिस्तानियों को खरी-खरी सुनाने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उसमें जावेद अख्तर आगे कहते हैं, ‘हम तो बंबई के लोग हैं. हमने देखा है कि हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था। वे लोग नार्वे से तो नहीं होनी चाहिए और ना ही इजिप्ट से आए थे। वे सब लोग अब भी आपके मुल्क में इधर-उधर घूम रहे हैं। तो ये शिकायत अगर हिंदुस्तानी के दिल में हो तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।’

कंगना रनौत ने भी कर दी जावेद अख्तर के बयान की तारीफ

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक ट्वीट कर जावेद अख्तर के इस बयान की तारीफ की है। कंगना ने कहा, ‘जब मैं जावेद साहब की कविता सुनती हूं तो लगता था कि ये कैसे मां सरस्वतीजी की इन पर कृपा है, लेकिन देखो कुछ तो सच्चाई होती है इंसान में, तभी तो खुदाई होती है, उनके साथ में। जय हिंद। घर में घुसकर मारा।’