विधायक डॉ. गुप्ता ने सरकारी स्कूल का लिया जायजा, बच्चों में बाटी यूनिफॉर्म

Published

अमृतसर/पंजाब: मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर बहुत गंभीर है और राज्य के लोगों को स्वास्थ्य और शिक्षा प्रदान करने के लिए विशेष प्रयास कर रही है। उसी श्रृंखला के तहत बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए राज्य भर में स्कूल ऑफ एमिनेंस खोले गए हैं और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए मोहल्ला क्लीनिक खोले गए हैं।

बच्चों को बांटी स्कूल वर्दी

विधायक डॉ. अजय गुप्ता ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय इस्लामाबाद में स्कूली बच्चों को वर्दी, टाई बेल्ट, मोजे और जूते वितरित किए। उन्होंने कहा कि ये बच्चे हमारा भविष्य हैं और इन्हें अच्छी शिक्षा देना हमारा कर्तव्य है ताकि, ये आगे बढ़कर देश की बागडोर संभाल सकें।

डॉ.  गुप्ता ने कहा कि हमारी सरकार सिखों को लेकर अच्छे प्रयास कर रही है और जिन स्कूलों में शिक्षकों की कमी है, वहां नये शिक्षकों की भर्ती भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 15 महीने के कार्यकाल के में ही युवाओं को 29 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी हैं।

पंजाब लगातार खोले जा रहे स्कूल-अस्पताल

पंजाब में जब से भगवंत मान की सरकार आई है तब से सीएम ने पार्टी के नेताओं और अधिकारियों को सख्त दिशा-निर्देश दिए हैं कि स्कूल व्यवस्था और स्वास्थ्य व्यवस्था एक दम से दुरुस्त रहे।

इसको देखते हुए पार्टी के नेता और अधिकारी समय-समय पर सरकारी स्कूलों और अस्पतालों में जाकर स्थिति का जायजा लेते रहते हैं। पंजाब में सरकार की और से लगातार सरकारी स्कूल और अस्पताल खोले जा रहे हैं वहीं, जिन स्कूल और अस्पतालों ने जो भी कमी थी उसको सुधारा जा रहा है।

रिपोर्ट- सलोनी गिल