सावन की चौथी सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ धाम में उमड़ा जन सैलाब

Published

मुजफ्फरपुर/बिहार: सावन की चौथी सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ धाम में आधी रात को जन सैलाब उमड़ा. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रही. भक्तों के साथ मुजफ्फरपुर पूर्वी और पश्चिम SDM ने भी दांडी बम बनकर बाबा गरीबनाथ का जलाभिषेक किया.

SDM ने भी चढ़ाया जल

SDM पश्चिम ने दांडी बम बनकर बाबा भोलेनाथ से पूरे जिले वासियों के लिए सुख समृद्धि की कामना की तो वहीं, SDM पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने कहा कि इस पुरुषोत्तम महीने में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने से विशेष लाभ मिलता है.पहलेजा घाट से पवित्र गंगाजल लेकर चले डाक कावरियों का जत्था बाबा गरीबनाथ के मंदिर पहुंचा.  डाक कांवड़ियों के वहां पहुंचते ही पूरा इलाका हर हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा.

19 साल बाद आया ऐसा मौका

बता दें कि मलमास महीने में इस बार दो श्रावण का महीना है. इस बार 19 साल बाद सावन महीने में मलमास लगा है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार के मलमास में सभी सोमवारी को बाबा भोलेनाथ की पूजा करने से लोगों के जीवन में खुशी आएगी. बाबा गरीबनाथ धाम में सिर्फ बिहार से नहीं, बंगाल और झारखंड से भी कई लोग पूजा करने आते हैं. बता दें कि रात 12 बजते ही अरधा से बाबा गरीबनाथ का जलाभिषेक हुआ और चौथी सोमवारी पर हजारों  कांवड़ियों  ने जलाभिषेक किया.