खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी,जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए भरे 20 सैंपल

Published

नाहन/हिमाचल प्रदेश: नाहन जिल में खाद्य पदार्थ बेचने वाले विक्रेताओं के होसले बुलंद है प्रशासन के सख्त दिशा-निर्देश के चलते भी ये विक्रेता लोगों के स्वास्थ्य के खिलवाड़ कर रहे है। इसी कड़ी में आज खाद्य सुरक्षा विभाग ने नाहन जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी करते हुए खाद्य पदार्थों के 20 सैंपल भरे हैं। नियमों को दरकिनार कर खाद्य पदार्थ बेच रहे विक्रेताओं पर शिकंजा कसने के मकसद से ये बड़ी कार्रवाई की गई है।  विभाग का मकसद बरसात के दौरान गले सड़े खाद्य पदार्थों को नष्ट करने व लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे ऐसे विक्रेताओं पर कार्रवाई करना है।

जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे सैंपल

मीडिया को जानकारी देते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा ने बताया कि, जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले विक्रेताओं पर लगातार कार्रवाई की जा रही है उन्होंने बताया कि नियमों को दरकिनार करते हुए खाद्य पदार्थ बेच रहे 20 संस्थानों पर कार्रवाई करते हुए सैंपल लिफ्ट किए गए हैं। सभी सैंपल को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।  

रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

रिपोर्ट आने पर नियमानुसार संबंधित विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा विभाग जिला के लोगों के स्वास्थ्य को लेकर लगातार गंभीर है और खाद्य पदार्थों पर निगरानी रखने के लिए समय-समय पर जिला के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर औचक निरीक्षण करते हुए कार्रवाई अमल में लाई जाती है।  

लेखक: विशाल राणा