जासूस सीमा का खेल खत्म, पूछताछ में हैदर ने खोले राज!

Published

नोएडा/उत्तर प्रदेश: बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान से आई सीमा हैदर की चर्चा पूरे देश में हो रही है। सीमा अवैध तरीके से भारत आई थी, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर तमाम प्रतिक्रियाएं सामने आई। राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए UP ATS ने सोमवार को सीमा हैदर और उसके प्रेमी सचिन को गिरफ्तार कर लिया। सीमा से पूछताछ के दौरान कई चौकाने वाले खुलासे सामने आए हैं।

सीमा और सचिन से पूछताछ

UP ATS ने सीमा, सचिन और उसके पिता से 8 घंटे पूछताछ की। सीमा ने पूछताछ के दौरान कई खुलासे किए हैं। जानकारी के मुताबिक, सीमा सचिन से पहले भी PUBG के जरिए भारत के लड़कों के संपर्क में आई थी। इससे पहले भी दिल्ली/NCR के लड़को से बात करती थी। 

सीमा पर शक गहराया

फिलहाल UP ATS सीमा और सचिन से अलग-अलग पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान सीमा के जवाब देने के अंदाज से ATS चौकना हो गई है। ATS ने सीमा से अंग्रेजी में लिखी कुछ लाइनें भी पढ़वाई जो उसने अच्छे से पढ़े, सीमा के पढ़ने का तरीका भी अच्छा था।

सीमा का बैकग्राउंड चेक कर रही है ATS 

UP ATS सीमा की बैकग्राउंड भी चेक कर रही है। उसके ससुराल वालों और मायके वालों की बारे में भी जानकारी इकट्ठा की जा रही है। साथ ही ATS ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं कोई सीमा को गाइड तो नहीं कर रहा है।

चाचा पाकिस्तानी आर्मी में सुबेदार

साथ ही सीमा के चाचा का पाकिस्तानी आर्मी में होना गहरे शक पैदा कर रहा है। अवैध तरीके से भारत आई सीमा के पासपोर्ट और बच्चों से जुड़े दस्तावेज को खंगाला जा रहा है। 

ATS की रिपोर्ट का इंतजार

सीमा हैदर के भारत आने की घटना और उसके बयानों में कई विरोधाभास देखे गए हैं जो कई सवाल खड़े करते हैं। ATS सीमा के बयान दर्ज करने के बाद पाकिस्तान में रह रहे उसके पति गुलाम हैदर से भी बात करेगी और बयानों को मैच करेगी। जिसके बाद पूरी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी जाएगी। फिलहाल सबकी नज़र UP ATS की रिपोर्ट पर टिकी हुई है।

रिपोर्ट-  रोहन मिश्रा, डेस्क