जर्जर इमारतें गिरने का सिलसिला जारी, गांव में दहशत का माहौल

Published

अमृतसर/पंजाब: अमृतसर में आज सुबह से हो रही बारिश के कारण गांव काले घनुपुर में 400 साल पुरानी इमारत जर्जर हालत में है, बारिश के कारण इमारत गिर गई। जिससे इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। बता दे, गिरने वाली इमारत महाराजा रणजीत सिंह के समय की बताई जा रही है। आज सुबह से हो रही बारिश के कारण यह इमारत सड़क पर गिर गई। वहां से गुजर रहे लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई।  

लोगों में बना दहशत का माहौल

लोगों ने बताया कि, “यह इमारत जर्जर हालत में खंडहर थी और इसके मालिक काफी समय से बाहर रह रहे हैं। इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं। आज इस इमारत के गिरने से इसके नीचे खड़ी एक बोलेरो गाड़ी और एक छोटा हाथी इसके नीचे आ गया। हम प्रशासन से अनुरोध करते हैं कि इस मौजूदा इमारत को तोड़ दिया जाए ताकि लोगों की जान बचाई जा सके।”

अमृतसर में है ऐसी कई जर्जर इमारत

फिलहाल मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह इमारत महाराज रणजीत सिंह के समय की है और जर्जर हालत में थी और आज बारिश के कारण गिर गयी। जानकारी के मुताबिक अमृतसर में ऐसी काफी सारी जर्जर इमारते है जो बारिश के चलते कभी भी गिर सकती है लेकिन इन इमारतों के आस-पास रहने वाले लोगों के कहना है कि, प्रशासन से कई बार कहने के बावजूद भी इन इमारतों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

रिपोर्ट: सलोनी गिल

लेखक: विशाल राणा