NDA VS INDIA Electon 2024: लगातार बढ़ रहा है ‘NDA’का कुनबा, ‘INDIA’ की बढ़ा रहा है मुश्किलें!

Published
प्रगतिशील मानव समाज पार्टी

भदोई/उत्तर प्रदेश: आम चुनाव 2024 को लेकर भरत की राजनीति में खलबली मची हुई है। खलबली भी ऐसी कि क्षेत्रिय पार्टियों के लिए फिलहाल ये समझ पाना बड़ा ही मुश्किल हो चुका है कि वो कहां पर जाएं NDA या INDIA, क्योंकि पिछले दिनों से विपक्षी एकता की ताकत को देख बीजेपी को लगने लगा है, अगर INDIA का कुनबा बढ़ा तो 2024 में कहीं उसके लिए मुश्किलें न खड़ी हो जाएं।

तभी तो समय रहते और अपनी सत्ता का पुरजोर इस्तेमाल करते हुए NDA ने चुटकी बजाई और पलभर में विपक्षी खेमें को सोचने पर मजबूर कर दिया। NDA के पास जितने भी दल पहुंचे भले ही उनमें से ज्यादा के पास कोई एमपी ने हो, मगर फिर भी NDA विपक्षी खेमें को ये दुखाना चाहता है कि हम भी किसी से कम नहीं हैं।

प्रगतिशील मानव समाज पार्टी होगी NDA में शामिल

ये बात विपक्षी खेमा भी जानता है कि लोकसभा चुनाव से पहले NDA में तमाम क्षेत्रीय दल शामिल हो रहे हैं, लेकिन INDIA खेमा अभी एक दूसरे की गलतफहमी को दूर करने में लगा है। उधर उत्तर प्रदेश से ओमप्रकाश राजभर के बाद अब प्रगतिशील मानव समाज पार्टी भी NDA में शामिल हो सकती है।

15 अगस्त तक हो सकता है औपचारिक ऐलान

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद ने कहा है कि गठबंधन में शामिल होने के लिए हमारी बीते दिनों अमित शाह समेत भाजपा पार्टी के कई नेताओं से मुलाकात हुई है। 15 अगस्त तक औपचारिक ऐलान हो सकता है उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में वह 5 सीटों की दावेदारी करेंगे।

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल तेजी से तैयारियों में जुटे हैं। चुनाव से पूर्व NDA का कुनबा लगातार बड़ा हो रहा है बीते दिनों ओमप्रकाश राजभर NDA के कुनबे में शामिल हुए।

वहीं, अब तेजी से प्रगतिशील मानव समाज पार्टी का भी एनडीए में शामिल होने की चर्चा तेज है। आपको बता दें कि प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद बिंद भदोही जिले के रहने वाले हैं। उनकी पार्टी से बाहुबली एमएलसी बृजेश सिंह और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री राकेश धर त्रिपाठी, बाहुबली नेता विजय मिश्रा चुनाव पूर्व में लड़ चुके हैं।

विधानसभा चुनाव के समय में भी बीजेपी नेताओं से उनकी बात गठबंधन को लेकर चल रही थी, लेकिन सीटों पर बात नहीं बन सकी थी। अब लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद बिंद ने बयान देते हुए कहा कि बीते दिनों अमित शाह समेत पार्टी के अन्य नेताओं से उनकी मुलाकात हुई है।