90 फिट गहरे बोरवेल में फिर फंसी तीन साल के बच्चे की जिंदगी, रेस्क्यू में जुटा प्रशासन

Published

नालंदा/बिहार: बच्चों के खेलते हुए बोरवेल में गिरने की खबर अक्सर आपको सुनने को मिलती रहती हैं। कुछ लोगों की गलती के कारण न जाने कितने बच्चों की जिंदगी रोज खतरे में पड़ती हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के नालंदा थाना क्षेत्र के कुल गांव से सामने आई हैं। जहां पर एक तीन साल का बच्चा रविवार को घर के पास खेलने के दौरान 90 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया।

इस घटना की खबर मिलते ही गांव के लोग मौके पर पहुंचे और प्रशासन को इस बात की सूचना दी। बच्चे को रेस्क्यू करने के लिए प्रशासन के साथ-साथ ग्रामीण भी बच्चे को निकालने की कोशिश में जुटे हुए हैं। बच्चे की पहचान डोमन मांझी के पुत्र शिवम कुमार के रूप में हुई है।

बोरवेल में कैसे गिरा शिवम?

परिजनों ने बताया कि बच्चा अपनी मां के साथ बोरवेल के बगल वाले खेत में गया था। बच्चे को अकेला छोड़ मां खेत से सब्जी तोड़ने लगी। इसी दौरान बच्चा खेलते-खेलते बोरवेल में जा गिरा। मां ने जब पीछे देखा तो उसे बच्चा दिखाई नहीं दिया। जब उसने इधर-उधर देखा तो बच्चा बोरवेल में गिरा हुआ था और उसके रोने की आवाज आ रही थी।

जिसके बाद उसकी मां घबरा गई और इसकी सुचना गांव वालों को दी। जिसके बाद ग्रामीण बच्चे को निकालने के लिए भारी संख्या में मौके पर पहुंचे। उधर बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

सूचने के बाद मौके पर पहुंचा प्रशासन, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जैसे ही जिला प्रशासन इस बात की सूचना मिली प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चे को बोरवेल से निकाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। सबसे पहले बच्चे के लिए बोरवेल में ऑक्सीजन पहुंचाया गया।

वहीं, रेस्क्यू के लिए तीन जेसीबी मशीन को लगाया गया है। इस घटना को लेकर सीलाव प्रखंड के सीओ शंभू मंडल ने बताया कि जिला स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। एनडीआरएफ टीम को सूचना दी गई है। जल्द टीम पहुंच जाएगी। सीईओ ने बताया कि बच्चा 40 से 50 फीट अंदर पर अटका हुआ है।