इन देशों के खिलाफ विराट कोहली ने नहीं लगाया एक भी शतक

Published
Image Source: BCCI

विराट कोहली ने अपने करियर के दौरान अनगिनत रिकॉर्ड बनाए हैं। एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ विराट खेल के दौरान मैदान पर अपनी आक्रामकता से भी अपने प्रशंसकों का उत्साह बढ़ाते हैं।

सबसे तेज रन बनाने का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व टेस्ट रैंकिंग में भी टॉप पर पहुंचाया। इसके अलावा, विराट कोहली ने अपने पेशेवर क्रिकेट करियर में अनगिनत रिकॉर्ड बनाए, जिसमें सबसे तेज़ 8000, 9000 और 10000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी शामिल है।

500 मैचों के बाद सचिन से बेहतर रिकॉर्ड

और अब 500 मैचों के बाद वह अपने गुरु सचिन से भी आगे निकल गए हैं। लेकिन इतने बेहतरीन करियर रिकॉर्ड के बाद भी चार ऐसे देश बचे जिनके खिलाफ कोहली शतक नहीं बना सके. इसमें अफगानिस्तान, आयरलैंड, नीदरलैंड और यूएई शामिल हैं।

इन देशों के खिलाफ अब तक नहीं लगा एक भी शतक

उन्होंने अब तक वनडे क्रिकेट में 46 शतक लगाए हैं और केवल सचिन (49) से पीछे हैं। विराट ने अफगानिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ 2 वनडे मैच खेले लेकिन शतक नहीं बना सके।

इसी तरह, विराट ने नीदरलैंड और यूएई के खिलाफ 1-1 वनडे मैच खेला लेकिन उनके खिलाफ भी शतक बनाने में नाकाम रहे। वैसे इन टीमों के साथ कम मैच होना भी इसकी वजह है।

लेकिन, फैंस को अब बस सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने का इंतजार है। और अगर विराट ऐसे ही खेलते रहे तो वो दिन दूर नहीं जब विराट सचिन से आगे निकल जायेंगे।

रिपोर्ट: करन शर्मा