राहुल गांधी की लोकसभा में कब होगी वापसी? जानिए क्या है संसद की पूरी प्रक्रिया…

Published

नई दिल्ली: मोदी सरनेम केस में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से राहत तो मिल गई, लेकिन इससे अगले दिन शनिवार को पूरे दिन इस बात की चर्चा आम रही कि राहुल गांधी की संसद में वापसी कब होगी? और यही सवाल आज यानी रविवार को भी उठ रहा है।

पूरा विपक्षी महागठबंधन ये जनना चाहता है कि राहुल गांधी के संसद वापसी में इतनी देर क्यों? इस सवाल को कांग्रेस ने शुक्रवार को पूरे जोर-शोर से उठाए रखा था। कांग्रेस की पीसी के दौरान कांग्रेस के चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देखते हैं कि राहुल गांधी की संसद सदस्याता की बहाली कब तक होती है?

कब सदन में पहुंचेंगे राहुल गांधी?

राहुल गांधी को शुक्रवार यानी 4 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के साथ ही यह भी तय हो चुका था कि उनके संसद जाने का रास्ता साफ हो चुका है। अगर साफ शब्दों में कहें तो राहुल गांधी एक बार फिर से सांसद की हैसियत से सदन पहुंचेंगे और सरकार से वर्तमान में चल रहे मुद्दों पर चर्चा करेंगे। अगर सोमवार को राहुल गांधी सदन में पहुंचते हैं तो यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अब अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा भी सदन में कर सकते हैं।

लेकिन राहुल गांधी की सांसदी बहाली की राह इतनी आसान दिखाई नहीं दे रही है। क्योंकि विपक्षी गठबंधन इस बीजेपी पर यह आरोप लगा रहा है कि मोदी सरकार नहीं चाहती है कि राहुल गांधी सदन में दोबारा आएं। इसलिए ही मौजूदा सरकार राहुल गांधी की सांसदी बहाली में देरी कर रही है। आपको बता दें कि राहुल गांधी पहेल ऐसे नेता हैं जिनकी सांसदी मानहानि जैसे मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद गई है।