पुलिस ने दो हार्डकोर नक्सलियों को किया गिरफ्तार

Published

औरंगाबाद/बिहार: औरंगाबाद जिले के गोह थाना पुलिस और एसटीएफ टीम ने थाना क्षेत्र के पेमा गांव में संयुक्त छापेमारी अभियान चलाकर दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया नक्सली रोहित राय कैमूर जिला के भभुआ थाना क्षेत्र के लाठीबार गांव का रहने वाला है. रोहित के विरुद्ध विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं.

रोहित पर पहले से दर्ज कई केस

बता दें कि पुलिस पिछले कई सालों से रोहित की तलाश में जुटी थी. रोहित के साथ बंदेया थाना क्षेत्र के सोसुना गांव निवासी प्रमोद यादव को भी गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. गुप्त सूचना के आधार पर सशस्त्र बलों ने संयुक्त छापेमारी अभियान चलाकर दोनों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए नक्सलियों के पास से एक देसी लोडेड सिक्सर, एक देसी लोडेड कट्टा, 16 जिंदा कारतूस, लेवी वसूली से संबंधित रशीद, बुकलेट व बाइक बरामद किया गया है.

पूछताछ में जुटी पुलिस

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों नक्सली संगठन विस्तार तथा लेवी वसूलने का काम करते थे. पकड़े गए नक्सली रोहित राय के विरुद्ध कैमूर के भगवानपुर थाना में आपराधिक मामला दर्ज है. वहीं दूसरे नक्सली का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. पुलिस नक्सलियों के पास से जब्त किए गए लेवी रसीद की जांच की जा रही है. इसके अलावा नक्सलियों से पूछताछ के दौरान भी पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं, जिनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. एसपी स्वप्ना जी मेश्राम ने बताया कि छापेमारी में शामिल पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा. 

रिपोर्ट: दीनानाथ

लेखक: आदित्य झा