अखिलेश यादव को एक और बड़ा झटका… मनोज पांडे ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Published

नई दिल्ली/डेस्क: राज्यसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. सपा के विधायक मनोज पांडे ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेज दिया है.

सपा के विधायक मनोज पांडे ने पत्र में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लिखा कि मैं मुख्य सचेतक के पद से इस्तीफा दे रहा हूं. इस्तीफा स्वीकार किया जाए.

गौरतलब, है कि सोमवार को अखिलेश यादव की डिनर पार्टी में जो 8 विधायक नहीं पहुंचे थे, उनमें मनोज पांडेय का नाम भी शामिल था. अब मनोज पांडेय के इस्तीफे के बाद राज्य सभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की बात कही जा रही है. इसके अलावा अभय सिंह ने भी रामलला की फोटो ट्वीट कर जय श्रीराम लिखा है. इसके अलावा विनोद चतुर्वेदी और राकेश प्रताप सिंह भी क्रॉस वोटिंग के संकेत दे चुके हैं. पूजा पाल और पल्लवी पटेल भी क्रॉस वोटिंग करने की उम्मीद है.

सपा को क्रॉस वोटिंग की डर

वहीं समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा है कि वो अंतरात्मा की आवाज पर वोट करने जा रहे हैं. राकेश प्रताप अपनी पार्टी की दोनो मीटिंग में नहीं गए थे. राकेश प्रताप सिंह के साथ अयोध्या जनपद के सपा विधायक अभय सिंह और अंबेडकरनगर से सपा विधायक राकेश पांडे भी मौजूद हैं जो बीजेपी के पक्ष में मतदान कर सकते हैं.

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की अटकलों पर समाजवादी पार्टी महासचिव शिवपाल यादव ने कहा कि वे लोग समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न पर जीते थे. अगर ऐसा होता है तो आगे हमें भी देखना पड़ेगा.

लेखक: इमरान अंसारी