आत‍िशी के आरोपों का ED ने दिया जवाब

Published
Atishi on BJP

नई दिल्ली/डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) की मंत्री और वरिष्ठ नेता आत‍िशी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके एक आरोप लगाया है। उनके अनुसार, ईडी ‘आप’ नेताओं के खिलाफ दिनभर छापेमारी करेगी, जिसे वे केंद्र की बीजेपी सरकार का प्रयास मानते हैं ताकि पार्टी को डराया जा सके। आत‍िशी ने यह भी आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति मामले से जुड़े गवाहों और आरोपियों के बयान जबरन तथा धमकी देकर दिलवाए हैं।

मंत्री आत‍िशी के आरोपों के खिलाफ, ईडी ने जवाब दिया है। उनके अनुसार, आत‍िशी के आरोप झूठे, निराधार और दुर्भावनापूर्ण हैं। उन्होंने बताया कि ईडी ने सभी आरोपियों के बयान दर्ज किए हैं और सीसीटीवी फुटेज को भी अदालत में प्रस्तुत किया गया है। ईडी ने अभी तक किसी भी ऑडियो रिकॉर्डिंग को हटाया नहीं है और उनके पास कोई ऑडियो सुविधा भी नहीं थी। उन्होंने इसे आप नेताओं के आरोपों के खिलाफ बताया और कहा कि आप नेताएं रोजाना आधारहीन आरोप लगाकर सबूतों को बदनाम करने का प्रयास करते हैं।

आत‍िशी ने अपने आरोप में कहा कि ईडी ने पूछताछ की वीडिया फुटेज की ‘ऑडियो रिकॉर्डिंग’ डिलीट कर दी थी। इसके बारे में वे और जानकारी चाहते हैं और ईडी से सवाल पूछते हैं कि ईडी क्या छिपाना चाहती है और उन्होंने कितने बयान दर्ज किए, उनमें से कितने बयान कैमरे में दर्ज किए गए और उनमें से किन बयानों की ऑडियो रिकॉर्डिंग है।

लेखक: करन शर्मा