एक रात में गौतम अडानी ने कमाए 1 लाख करोड़ रुपये

Published

नई दिल्ली/डेस्क: भारतीय उद्यमी गौतम अडानी ने मंगलवार को अपने वित्तीय स्थिति में भारी बढ़ोतरी करके एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में कदम रखा है. उनके समूह के शेयरों में तेजी के कारण उनकी नेटवर्थ में 6.5 बिलियन डॉलर का इजाफा होकर वह 66.7 बिलियन डॉलर के पार पहुंच गए हैं. इससे उन्होंने Bloomberg Billionaires List की टॉप-20 में 22वें स्थान से उच्चतम 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

मंगलवार को अडानी समूह के स्टॉक्स में एक दिन में 1 लाख करोड़ रुपये के आसपास का इजाफा हुआ, जिसका कारण ग्रुप की मार्केट कैपिटलाइजेशन एक लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गई. इस बढ़ोतरी का मुख्य कारण हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सुरक्षित रहना है, जिससे अडानी समूह के शेयरों में तेजी आई है.

इस बढ़ते हुए नेटवर्थ के साथ, गौतम अडानी ने भारतीय उद्यमियों में मुकेश अंबानी के बाद दूसरे स्थान अपनी जगह बना ली है, जो वर्तमान में Bloomberg Billionaires List में 13वें स्थान पर हैं, उनकी कुल नेट वर्थ करीब 89.5 बिलियन डॉलर है.

इस तेजी में उनका संपत्ति स्तर अब 66.7 बिलियन डॉलर के पार है, जिससे वह विश्व के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में उच्चतम स्थानों में शामिल हो गए हैं.

लेखक: करन शर्मा