तेज बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी 

Published
Heavy rain continues, Meteorological Department issued warning
Heavy rain continues, Meteorological Department issued warning

जयपुर। राजधानी में बीती रात से तेज बारिश का दौर जारी है. तेज बारिश के चलते जयपुर के निचले इलाकों में पानी भर गया है, जिसके कारण लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सीकर रोड, सुभाष चौक, जल महल, एमआई रोड, भांकरोटा सहित विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है. 

सड़कें बनी दरिया

जलभराव के कारण सड़के दरिया बन हई है, जिसके चलते वाहन चालकों को परेशानी हो रही है. वहीं मौसम विभाग का ने अलर्ट जारी करते हुए तेज बारिश की संभावना जताई है. जयपुर में अब तक 24 घंटे की बरसात के बाद 158 एमएम बारिश दर्ज की गई है. 

बता दें कि राजधानी जयपुर और आसपास के क्षेत्रों में आगामी दो तीन घंटों तक रूक-रूक कर हल्की मध्यम बारिश का दौर जारी रहने की प्रबल संभावना जताई जा रही है. वहीं द्रव्यवती नदी खतरे के उफान पर बह रही है. मौसम विभाग ने जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में मानसून सक्रिय रहने और भारी बारिश होने की संभावना जताई है. बाकी क्षेत्रों में हल्की मध्यम बारिश होने की सम्भावना है.

हल्की बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने 30 और 31 जुलाई को राज्य में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की आशंका जताई है. वहीं कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा 1 अगस्त से फिर से एक नए परिसंचरण तंत्र बनने से उत्तर-पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, जयपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की प्रबल संभावना है. 2 अगस्त को भरतपुर, जयपुर संभाग में कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है.

(Also Read- पहली ही बारिश में ड्रेनेज सिस्टम हुआ फेल, सड़कों पर भरा पानी, यातायात अवरुद्ध)