Ireland vs Pakistan: वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड से 5 विकेट से हारा पाकिस्तान

Published

Ireland vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप से अपने पहले टी20 मैच में पाकिस्तान को हराकर आयरलैंड ने रोमांचक जीत हासिल की है. यह शानदार मैच डबलिन में खेला गया, जहां पाकिस्तान ने 20 ओवर में 182 रन बनाए थे, और आयरलैंड ने 19.5 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया. इस शानदार जीत में एंडी बालबर्नी ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने 55 गेंदों पर 77 रनों की शानदार पारी खेली. इसे देखते हुए एंडी बालबर्नी को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

इस जीत के साथ आयरलैंड ने तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. यह जीत पाकिस्तानी टीम के लिए बड़ी चिंता का विषय बन सकती है, खासकर तब जब वे विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं और टीम चयन की प्रक्रिया चल रही है। पाकिस्तान ने अभी तक वेस्टइंडीज-अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के 15 खिलाड़ियों का चयन नहीं किया है.

शुक्रवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम और ओपनर सईम अयूब ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके चलते पाकिस्तान आयरलैंड को 183 रनों का लक्ष्य दे पाया. पाकिस्तान ने एक समय 2 विकेट पर 116 रन बना लिए थे. लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने जल्दी-जल्दी 3 विकेट गंवा दिए और स्कोर 5 विकेट पर 123 रन हो गया. आजम खान और शादाब खाता तक नहीं खोल पाए.

आयरलैंड की ओर से, एंडी बालबर्नी और हैरी टेक्टर ने अच्छा खेल दिखाया और टीम की जीत में अहम योगदान दिया. इन दोनों ने मिलकर आयरलैंड का स्कोर 100 के पार पहुंचाया और टीम को जीत के करीब ले गए. आखिरी ओवर में कर्टिस कैंपर और गैरेथ डेलानी ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को जीत दिला दी.