नीतीश कुमार आज PM मोदी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचेंगे, जानिए किस बात पर चर्चा ?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: कुछ महीने पहले दिल्ली में मुलाकात हुई थी तो सीधी बात नहीं हुई थी, लेकिन इस बार सीएम नीतीश कुमार खास तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचेंगे. आज ही मिलकर लौट जाएंगे. बिहार में भाजपा के सहयोग से नई सरकार के बाद यह मुलाकात अहम है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए आज सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली रवाना होंगे. नीतीश कुमार पीएम मोदी से कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे. नीतीश कुमार की आखिरी मुलाकात जी-20 मीटिंग के दौरान हुई थी, जब पीएम मोदी ने उनका परिचय अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से करवाया था.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू-बीजेपी और लोक जनशक्ति पार्टी एक साथ चुनाव लड़ी थी. 17 सीट बीजेपी और 17 सीटों पर जेडीयू ने उम्मीदवार उतारे थे. लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. इसमें जेडीयू को एक सीट पर हार का सामना करना पड़ा था जबकि बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव जीत गई थी. लोजपा की भी 6 सीट पर जीत हुई थी.

अब 2024 के चुनाव में समीकरण बदलते दिख रहे हैं क्योंकि इस बार एनडीए में जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा भी शामिल हैं. इस बार लोक जनशक्ति पार्टी भी दो भागों में बटी हुई है. पशुपति पारस और चिराग पासवान अलग-अलग हैं. ऐसे में 2019 की तरह 17 सीटों पर बीजेपी और 17 सीटों पर जेडीयू चुनाव लड़ती है तो 6 सीटों में बंटवारा कैसे होगा? चिराग, पशुपति पारस, मांझी और उपेंद्र कुशवाहा को कितने दिए जाएंगे? क्या चिराग पासवान जो पहले से 6 सीटों की मांग कर चुके हैं.

लेखक: इमरान अंसारी