OMG 2 Review: अक्षय या सनी, किसने मारी बाजी?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: आखिरकार वह दिन आ गया है जब बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की ‘ओह माय गॉड 2’ और सनी देओल की ‘गदर 2’ रिलीज हो गई है। 11 अगस्त 2023 को ‘ओह माय गॉड 2’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई और पहले दिन के पहले शो देखने वाले लोगों के रिव्यू ट्विटर पर आ रहे हैं।

बहुत सारे फैंस ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं कि उन्हें फिल्म कैसी लगी। समीक्षकों से लेकर फैंस के रिव्यू आ रहे हैं, जिनमें ज्यादातर ने ‘ओह माय गॉड 2’ को 4 स्टार्स दिए हैं।

अक्षय कुमार की नहीं बल्कि राइटर और डायरेक्टर की फिल्म

‘ओह माय गॉड 2’ में अक्षय कुमार के साथ-साथ पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम, गोविंद नामदेव, अरुण गोविल और अरुण गोविल जैसे स्टार्स हैं। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने A सर्टिफिकेट दिया है और इसका मुख्य विषय सेक्स एजुकेशन है। इस बार अक्षय कुमार भगवान शिव के रूप में नजर आएंगे, न कि श्रीकृष्ण के रूप में।

यह फिल्म अक्षय कुमार की नहीं, बल्कि राइटर और डायरेक्टर अमित राय की फिल्म है। फिल्म की कहानी एक सेंसिबल सब्जेक्ट पर आधारित है और उसका उद्देश्य लोगों तक पहुंचना है।

क्या है कहानी?

कहानी महाकाल की नगरी में शुरू होती है, जहां कांति नामक व्यक्ति अपनी दुकान चलाता है और शिव की पूजा करता है। उसके बेटे विवेक और बेटी अलग-अलग स्कूलों में पढ़ते हैं। विवेक के स्कूल से एक दिन बुलावा आता है, जहां उसकी हरकतों की खबर सुनाई जाती है। इसके परिणामस्वरूप, कांति अपने बेटे के सम्मान के लिए कोर्ट जाते हैं और फिल्म में इसके आसपास घटनाएं घटती हैं।

अक्षय कुमार इस फिल्म में शिव के दूत के रूप में नजर आते हैं, जिसमें सेंसर बोर्ड के बदलावों के बाद भी उन्होंने अच्छा काम किया है। फिल्म की कहानी और संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने काम किया है और किसी भी पॉइंट पर कहानी को ओवरशैड नहीं किया है।

फिल्म में सेक्स एजुकेशन पर ज्ञान देने का प्रयास किया गया है, जो हमें सोशल मिथकों से मुकाबला करने के लिए प्रोत्साहित करता है। फिल्म में हर किसी ने अपनी भूमिका को बखूबी निभाया है, लेकिन पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम बेस्ट परफ़ॉर्मर रहे है।

OMG 2 या Gadar 2? कौन मारेगा बाजी?

दोनों फिल्मों की अपील अलग-अलग है। कुल मिलाकर, “ओह माय गॉड 2” फिल्म एक सेंसिबल सब्जेक्ट पर बनी है, जिसने सेक्स एजुकेशन पर ज्ञान देने की कोशिश की है और सामाजिक मिथकों का प्रतिकार किया है।

‘गदर 2’ की तुलना में ‘ओह माय गॉड 2’ को देखने का बहुत बड़ा उत्साह है। ‘गदर 2’ की एडवांस बुकिंग में भी बड़ी धूम मची है। हालांकि ‘ओह माय गॉड 2’ के रिव्यू आने पर लोग चौंक गए हैं।

फिल्म की कहानी और स्क्रिप्ट को बड़ा शानदार बताया जा रहा है। अब हमें देखना होगा कि क्या ‘ओह माय गॉड 2’ वाकई अपनी उम्मीदों को पूरा कर पाएगी या नहीं।

रेटिंग: ★★★★

लेखक: करन शर्मा