PM Kisan Saturation Campaign: 20 जून तक सरकार दे रही है किसानों को यह मौका, जानें…

Published
PM Kisan Saturation Campaign
PM Kisan Saturation Campaign

PM Kisan Saturation Campaign: पीएम नरेंद्र मोदी ने 9 जून को लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और अपने पद का कार्यभार संभाला। पद संभालते ही पीएम मोदी ने सबसे पहले किसानों के लिए चलाई जा रही योजना किसान सम्मान निधि योजना के लिए अगली किस्त की फाइल पर साइन किया।

सरकार किसानों के लिए चला रही है किसान सैचुरेशन कैंपेन

बता दें कि सरकार किसानों के लिए किसान सैचुरेशन कैंपेन चला रही है। इसके जरिए आप सीएससी सेंटर जाकर किसान सम्मान निधि योजना में खुद को जुड़वा सकते है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत जो भी किसान योजना का लाभ लेने के लिए पात्र है, वह इस सैचुरेशन ड्राइव के द्वारा अपने आप को योजना में शामिल करवा सकते है।

सैचुरेशन ड्राइव की जानकारी नजदीकी सीएससी सेंटर से ले

सैचुरेशन ड्राइव के दौरान किसान योजना के लिए आवेदन कर सकते है, ई केवाईसी करवा सकते है, भूमि विवरण को पोर्टल पर अपलोड करवा सकते है। इतना ही नहीं आप बैंक खाते को आधार से लिंक भी करवा सकते है। यदि किसी भी किसान को इस ड्राइव के बारे में किसी प्रकार जानकारी चाहिए, तो वह अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर पता कर सकते है। बता दें कि सैचुरेशन ड्राइव 20 जून तक ही चलाई जाएगी।

किसान कर रहें है 17वीं किस्त के आने का इंतजार

सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के जरिए किसानों को प्रति-वर्ष 6000 रुपए की आर्थिक मदद के तौर पर दिए जाते है, जिसकी 16 किस्तें जारी की जा चुकी है। वहीं अब किसानों 17वीं किस्त के आने का इंतजार कर रहे है।

लेखक: रंजना कुमारी