हरियाणा में हर जगह अलर्ट पर पुलिस, धार्मिक स्थलों के बाहर बढ़ाई सुरक्षा

Published

करनाल/हरियाणा: सोमवार को ब्रज मंडल शोभायात्रा के दौरान उस समय बवाल मच गया, जब अचानक एक समुदाय की ओर से पत्थरबाजी शुरू कर दी गई। जिसमें 100 से अधिक गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस प्रशासन को एहतियातन धारा 144 लगाने के साथ इंटरनेट भी बंद करना पड़ा।

करनाल में मेरठ रोड पर जो हनुमान मंदिर और साथ ही साथ मस्जिद है वहां पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगाई गई है ताकि उपद्रवी यहां पर शांति भंग ना करें, यहां पर शांति बनी रहे।

प्रशासन ने की शांति बनाए रखने की अपील

कई पुलिसकर्मी, डीएसपी , प्रशासन के अधिकारी एहतियात के मद्देनजर यहां तैनात है। वाटर कैनन की गाड़ी भी यहां सुरक्षा के लिहाज से खड़ी है। वहीं दूसरी तरफ करनाल के एसपी शशांक कुमार सावन ने भी मौके का जायजा लिया और कैसी व्यवस्था है इसका निरीक्षण किया।

उन्होंने अपील की है भाईचारा बनाकर रखें, शांति भंग ना करें , जो लोग उपद्रव फैला रहे हैं प्रशासन उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा। सभी से अपील शांति बनाए रखने की है। नूह में हुई हिंसा ने माहौल खराब किया जिसमें हरियाणा के कई जिले जलते हुए नजर आए, उम्मीद करते हैं ये आग जल्द शांत होगी और हरियाणा फिर से पटरी पर लौट आएगा।

करीब  एक सप्ताह पूर्व घोषित की गई जलाभिषेक भगवा यात्रा में शामिल होने के लिए हरियाणा के अलग-अलग क्षेत्रों के सैकड़ों की संख्या में शिव मंदिर से जब ये कार्यकर्ता वापस लौटने लगे तो हजारों की संख्या में दूसरे समुदाय के लोगों ने उन्हें घेर कर पथराव और गोली बरसानी शुरू कर दी।

जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। यात्रा में शामिल लोगों को तितर-बितर करने के बाद उन्होंने दर्जनों वाहनों में आग लगा दी।

रिपोर्ट- मुकुल सतीजा

करनाल, हरियाणा