रणदीप हुड और लिन लैशराम ने पारंपरिक मैतेई शैली में रचाई शादी, सामने आया वीडियो…

Published

नई दिल्ली: अभिनेता रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने बुधवार को इंफाल के चुमथांग शन्नपुंग में पारंपरिक मैतेई विवाह समारोह में शादी के बंधन में बंध गए। लोग एक्टर की शादी की पहली झलक पाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। शादी के कुछ घंटों बाद, रणदीप ने शादी समारोह की पहली आधिकारिक तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं।

कपल की पोशाक बनी चर्चा का विषय

शादी समारोह से तस्वीरों की एक श्रृंखला साझा करते हुए, उन्होंने लिखा, ‘आज से, हम एक हैं।’ समारोह के दौरान रणदीप ने पूरी तरह से सफेद मणिपुरी पोशाक पहनी थी, जबकि लिन ने पारंपरिक मणिपुरी दुल्हन की पोशाक पहनी थी, जिसे पोटलोई या पोलोई कहा जाता था। जोड़े को मिला एक अंतरंग विवाह समारोह में शादी की जिसमें केवल परिवार और कुछ करीबी दोस्त ही शामिल हुए।

इससे पहले एएनआई से बात करते हुए रणदीप ने पारंपरिक मणिपुरी रीति-रिवाज से शादी करने की बात कही थी। उन्होंने कहा, “यह बहुत अच्छा लगता है।” मुझे लगा कि दुल्हन की परंपरा में आकर शादी करना ही सम्मानजनक है। हालांकि मैंने सुना है कि मैतेई प्रेम विवाह में दूल्हे को बहुत लंबे समय तक बैठना पड़ता है। तो, यह कुछ और है मैं समारोह और परंपराओं का इंतजार कर रहा हूं। मैं अपने जीवन साथी की संस्कृति का अनुभव करना चाहता हूं। इसलिए मैं यहां हूं।”

उन्होंने यह भी बताया कि वह लिन से पहली बार कैसे मिले थे। उन्होंने कहा कि वे एक थिएटर में मिले थे। तब से, उनके बीच बहुत अच्छी दोस्ती है, जिसे वे अब एक परिवार में बदल रहे हैं। दोनों की शादी का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर प्रकाशित कर दिया गया है।

इस जोड़े ने सोशल मीडिया पर एक बयान साझा करके अपनी शादी की घोषणा की थी, जिसमें लिखा था, “महाभारत से एक पन्ना लेते हुए जहां अर्जुन ने मणिपुरी योद्धा राजकुमारी चित्रांगदा से शादी की थी, हम अपने परिवारों और दोस्तों के आशीर्वाद से शादी कर रहे हैं। जैसे ही हम इस यात्रा पर आगे बढ़ रहे हैं, हम संस्कृतियों के इस मिलन के लिए आपका आशीर्वाद और प्यार चाहते हैं, जिसके लिए हम हमेशा ऋणी और आभारी रहेंगे।