CM धामी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

Published
Pushkar Singh Dhami
Pushkar Singh Dhami

उत्तराखंड/हरिद्वार: उत्तराखंड में हुई भारी बारिश से हरिद्वार के मैदानी क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति बन गई है. हालात इतने बिगड़ गए कि लक्सर और खानपुर के हालात को देखने के लिए खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को क्षेत्र का दौरा करना पड़ा. मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि लक्सर और खानपुर में बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है लेकिन इसके लिए शासन प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रहा है. उन्होंने अधिकीरियों से किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतने की चेतावनी दी.

सांसद निशंक ने भी स्थिति का लिया जायजा

पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया. निशंक ने सबसे पहले नगर पालिका प्रशासन की ओर से राधे कृष्ण मंदिर में संचालित किए जा रहे ओपन लंगर का निरीक्षण किया. यहां पर उन्होंने पीड़ित परिवारों को भोजन भी वितरित किया. इसके बाद निशंक ने लक्सर के मेन बाजार में पहुंचकर पीड़ितों से उनका हालचाल जाना.

हरीश रावत ने सरकार से की मांग

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी दो दिन पहले बाढ़ क्षेत्र के पीड़ितों के लिए राहत पैकेज की मांग को लेकर जल तप किया. उन्होंने सरकार से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जल्द से जल्द सभी सुविधाओं को देने की अपील की. उन्होंने सरकार से चिकित्सा व्यवस्था बहाल करने की मांग की जिससे किसी प्रकार की कोई बीमारी ना फैले. पूर्व सीएम रावत ने मंत्री सतपाल महाराज के बाढ़ के हालात में हरिद्वार ना आने पर नाराजगी भी जताई.