हॉस्टल में छात्र के ऊपर गिरा पंखा, लगी गंभीर चोट

Published

बुधनी/मध्य प्रदेश: छात्रावास में सोते हुए छात्र के ऊपर गिरा पंखा गिर गया। पंखा गिरने से छात्र घायल हो गया है। घटना के बाद से छात्रावास में छात्रों में डर बैठ गया है।

बुधनी के दशहरा मैदान के पास बने अनुसूचित जाति सीनियर बालक उत्कृष्ट छात्रावास में देर रात 1 बजे के लगभग सोते हुए सीएम राइज स्कूल के 12वीं के छात्र आयुष कुमार के ऊपर पंखा गिर गया, इस घटना से छात्र को पेट में अंदरूनी चोट पहुंची है। 

वहीं, घटना की जानकारी छात्र ने सुबह छात्रावास अधीक्षक को देनी चाही, लेकिन उनका फोन बंद आने पर छात्रावास में काम करने वाले कर्मचारी को घटना के बारे में बताया। छात्रावास अधीक्षक ने छात्र का हालचाल जाना वहीं, छात्र के साथ घटी इस घटना से दूसरे छात्रों में डर बना हुआ है।

पूरे मामले में छात्रावास अधीक्षक की लापरवाही है कि समय रहते पंखे को ठीक नहीं कराया गया, ऐसे में और भी बड़ी घटना हो सकती थी। सवाल यह उठता है कि छात्रावास में बिल्डिंग और उसमें लगे उपकरणों की जांच समय समय पर करना चाहिए थी। सही समय उपकरणों की जांच की गई होती तो अनहोनी टल सकती थी। ऐसे में बाहर से आकर पढ़ाई कर रहे छात्रों की जान के साथ खिलवाड़ है, इसके बावजूद जिम्मेदार अपनी ड्यूटी सही ढंग से नहीं कर रहे हैं।

रिपोर्ट: नितिन मालपानी

लेखक: रोहन मिश्रा