“Gadar 2 Trailer Review: Sunny Deol की धमाकेदार वापसी”

Published
Image Source: Zee Studios

तुम तारा सिंह को नहीं जानते, दुश्मनों से पूछो तारा सिंह कौन है? इसी डायलॉग से शुरू होता है गदर 2 का ट्रेलर। इससे पहले हम इसका रिव्यू करेंगे, हम आपको इसका रिव्यू एक ही लाइन में बता देते हैं। “गदर एक दम गदर ट्रेलर है, जिसने हिंदुस्तान में कम बल्कि पाकिस्तान में ज्यादा गदर मचा दिया है।

पाकिस्तान के हाथ में थमाया कटोरा

अगर आप भी 90’s kid हैं, तो आपको सनी देओल की गदर इसलिए ज्यादा पसंद आयी थी, क्योंकि इसमें पाकिस्तान को भर भर कर बेइज़्ज़त किया गया था। और सनी इस बार भी आपको नाराज नहीं करेंगे, क्योंकि इस बार इन्होंने हैंड पंप तो उखाड़ा ही, लेकिन साथ ही, पाकिस्तान को उसी के देश में भींख का कटोरा तक थमा दिया।

बेटे को पाकिस्तान से वापस लाएंगे सनी देओल

अब जैसा पहले पार्ट में होता है, सनी अपनी वाइफ को पाकिस्तान से वापस लेने जाते हैं, इस बार सनी अपने बेटे को पाकिस्तान से बचा कर वापस अपने देश हिंदुस्तान लाएंगे। जी हां, इस बार वो छोटे सरदार जी बड़े हो गए हैं और इन्होंने इंडियन आर्मी भी ज्वाइन कर ली है। किसी नए गाने की तो झलक देखने को नहीं मिली, लेकिन पुराने गाने जैसे की “मैं निकला गड्डी लेके” और “उड़ जा काले कावां” को अच्छे तरीके से पेश किया गया हैं।

एक्शन पैक्ड होगी गदर 2

इस मूवी में एक्शन की कोई कमी नहीं है, खासकर एक्शन जब और बेहतर लगता है जब ये “हैंड टू हैंड कॉम्बैट” हो। और इसमें ये आपको बखूबी दिखाई देगा। एक जगह तो सनी पाजी थॉर तक बन जाते हैं। मतलब पाजी का बस नहीं चला वर्ना पाकिस्तान को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देते। ट्रेलर में आपको वो सब मिलेगा जो आए दिन पाकिस्तान सोशल मीडिया पर अपना प्रोपेगंडा चलाता रहता है।

जैसे की एक जगह डायलॉग आता है, जिसमें पाकिस्तानी फौजी बोलता है, “बहुत जुल्म कर लिए तुमने हिंदुस्तान में हमारे मुस्लिम भाइयों पर, अब हम उन्हें आज़ादी दिलाएंगे।” जिसके बाद सनी कैसे उसी पाकिस्तानी को आज़ादी दिलाते हैं उसके लिए आप ट्रेलर खुद देखें तो बेहतर होगा। पर ट्रेलर में आपको गूसबम्प्स पक्का महसूस होंगे।

OMG 2 से होगी टक्कर

हालांकि OMG 2 भी 11 अगस्त को ही रिलीज़ होगी, लेकिन इसका ट्रेलर अभी रिलीज़ नहीं किया गया है। खैर, अब यह देखना होगा कि क्या अक्षय की OMG 2 सनी की गदर 2 की हाइप के आगे टिक पाएगी या नहीं? आपको गदर 2 का ट्रेलर कैसा लगा हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

रिपोर्ट: करन शर्मा