मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने श्री मुक्तसर साहिब में वितरित की पानी की टंकी

Published

मुक्तसर साहिब/पंजाब: श्री मुक्तसर साहिब में कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आज हलका मलोट के गांवों में पानी की टंकियां वितरित कीं। इस दौरान उन्होंने मणिपुर घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर निशाना साधा और कहा कि हम इतनी जघन्य घटना को राजनीतिक रंग दे रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि, गांवों में बिना किसी भेदभाव के प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य चल रहे हैं और आगे भी जारी रहेंगे।

मणिपुर घटना के बारे में पूछे जाने पर डॉ. बलजीत कौर ने घटना की निंदा की और सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी महिला नेता स्मृति ईरानी पर निशाना साधा. डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि, लंबे समय के बाद प्रधानमंत्री का मणिपुर की घटना को लेकर कुमाता का दौरा करना और कुमाता के उन राज्यों पर निशाना साधना जहां बीजेपी की सरकार नहीं है।

मणिपुर घटना पर क्या बोली मंत्री

डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि, इससे पता चलता है कि हम इतनी जघन्य घटना पर भी राजनीति कर रहे हैं। बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें इस घटना को लेकर सबसे पहले सामने आना चाहिए था। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न के मामलों में केंद्र सरकार को तत्काल कदम उठाना चाहिए। इसके अलावा डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि पंजाब में सामाजिक सुरक्षा और महिलाओं के लिए विभाग की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं और इसके लिए कई योजनाएं लाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को काम के नाम पर बाहर भेजकर उनका यौन शोषण करने वाले ट्रैवल एजेंटों के संबंध में विभाग द्वारा जल्द ही एक नई नीति लायी जा रही है।

रिपोर्ट: बूटा सिंह