अमृतसर में खालिस्तान समर्थकों का हंगामा, कट्टरपंथी तूफान सिंह की रिहाई के लिए थाने को घेरा

Published

कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह के करीबी तूफान सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ उसके समर्थक हज़ारों की संख्या में सड़कों पर उतर आए। तलवार, लाठी और बंदुकें लेकर गुस्साए लोगों ने अमृतसर थाना को घेर लिया है। इन्हें रोकने के पुलिस नाकाम कोशिश करती रही। इनको रोकने के लिए पुलिस ने बैरीकेड भी लगाए लेकिन वो लोग उसे भी तोड़कर थाने में घुस गए। कई पुलिस वाले तलवार और डंडे लगने से जख्मी भी हो गए हैं।

अमृतपाल ने पुलिस को दी चेतावनी

“वारिस पंजाब दे” के प्रमुख ने कहा कि इस FIR  के पीछे राजनीतिक कारण है। अगर एक घंटे के भीतर मामले को रद्द नहीं किया गया, तो आगे जो भी होगा उसके लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे।

अमृतपाल ने संबोधन करके संगत को शांत रहने के लिए निर्देश दिया। उसने कहा कि अब यहीं अमृत संचार और वहीर होगा। बाहर से और भी संगत आ रही है। साथ ही पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अपने साथी तूफान को लेकर ही जाएंगे।

30 लोगों के खिलाफ दर्ज है केस

अमृतसर के अजनाला पुलिस थाने में अमृतपाल और उसके साथी तूफान सहित कुल 30 लोगों के खिलाफ केस दर्ज है। इन लोगों ने अमृतपाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिपण्णी करने वाले युवक को किडनैप कर लिया था। इन्होंने उस युवक को जमकर पीटा था। इस मामले में ही पुलिस ने तूफान सिंह को हिरासत में लिया था। इससे अमृतपाल भड़क उठा।

15 फरवरी को युवक के साथ हुई थी मारपीट

15 फरवरी की रात कुछ लोगों ने अजनाला में पहुंचे चमकौर साहिब के बरिंदर सिंह का अपहरण कर लिया था। जंडियाला गुरु के पास मोटर पर बरिंदर सिंह के साथ मारपीट की गई थी। वहां अमृतपाल भी मौजूद था। जिसकी शिकायत पर अमृतपाल और उसके समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।