बीती शाम से बंद पड़ा है चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे, लोग हो रहे परेशान

Published

मंडी/हिमाचल प्रदेश: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे बीती शाम से मंडी जिला में 6 मील के पास बंद पड़ा हुआ है। बीती शाम करीब पांच बजे भारी बारिश के कारण पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा हाईवे पर आ गिरा।

जिस कारण हाईवे यातायात के लिए बंद हो गया। बारिश न रुकने और अंधेरा हो जाने के कारण हाईवे को बहाल नहीं किया जा सका। आज सुबह करीब 6 बजे से केएमसी कंपनी के ठेकेदारों की मशीनरी ने मौके पर मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया है।

हाईवे पर काफी मात्रा में मलबा

मलबा काफी अधिक मात्रा में होने के कारण इसे हटाने में अभी समय लग सकता है। केएमसी कंपनी के सेफ्टी इंजीनियर कमल गौतम ने बताया कि, दोपहर तक हाईवे को यातायात के लिए बहाल कर दिया जाएगा। कुछ बड़ी चट्टानें हाईवे पर आ गिरी हैं जिन्हें तोड़ने में समय लग रहा है जिस कारण हाईवे को खोलने में देरी हो रही है। काम लगातार जारी है और इसे जल्द से जल्द खोलने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।

वैकल्पिक मार्गों से ट्रैफिक किया डायवर्ट

बीती शाम से ही मंडी से कुल्लू आने-जाने वालों के लिए वैकल्पिक मार्गों से ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया था, जिसमें मंडी से वाया कमांद कटौला और डडौर से चैलचौक-गोहर होते हुए ट्रैफिक भेजा जा रहा है।

लेकिन इसमें भी सिर्फ छोटे वाहनों को ही भेजा जा रहा है जबकि बड़े वाहन हाईवे पर जाम में ही फंसे हुए हैं। सब्जी और फल लेकर जा रही ड्राईवर सुभाष चंद और पवन कुमार ने बताया कि सड़क बंद हो जाने के कारण उनके द्वारा ले जाया जा रहा सामान खराब हो रहा है।

आए दिन उन्हें इसी स्थान पर इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इन्होंने सरकार व प्रशासन से इसके स्थायी समाधान की गुहार लगाई है।

रिपोर्ट- नितेश सैनी

मंडी, हिमाचल प्रदेश