Lok Sabha Election 2024: परिवार के साथ नामांकन करने पहुंचीं रोहिणी आचार्य , लालू संग पूरा परिवार मौजूद

Published

Lok Sabha Elections 2024: सारण लोकसभा सीट से थाल ठोक रही आरजेडी नेत्री रोहिणी आचार्य ने आज सारण सीट से आज नामांकन दाखिल करने पहुंची हैं। रोहिणी आचार्य के साथ लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव सहित पूरा परिवार मौजूद रहा। आपको बता दें कि इस बार रोहिणी आचार्य का सीधा मुकाबला बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी से होना है।

हॉट सीट रही है सारण लोकसभा सीट

बिहार की सारण लोकसभा सीट फिर एक बार हॉट सीट बनते जा रही हैं आपको बता दें कि इस सीट से आरजेडी ने लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य को मैदान में उतारा है वहीं बीजेपी के टिकट पर मौजूदा सांसद राजीव प्रताप रूडी को टिकट दिया है। सारण वही सीट है जहां से एक समय लालू यादव भी सांसद चुने जा चुके हैं। 2014 में इस सीट से राजीव प्रताप रूडी ने राबड़ी देवी को हराया था। सारण की सीट का सियासी समीकरण दोनो ही उम्मीदवारों के लिए मुफीद माना जाता है।

दिलचस्प है सारण की सियासी समीकरण

सारण लोकसभा सीट की बात करें तो इस सीट पर यादव और राजपूत मतदाता निर्णायक भूमिका में है यही कारण है कि आरजेडी इस सीट को अपनी परंपरागत सीट मानती है लेकिन बीजेपी भी इस सीट पर बेहद मजबूत मानी जाती है। आपको बता दें कि आज जब रोहिणी आचार्य नामांकन दाखिल करने पहुंची तो उनके साथ यादव परिवार के सभी लोग मौजूद थे। रोहिणी आचार्य के साथ लालू यादव , राबड़ी देवी ,तेज प्रताप और तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता हुए शामिल।

लेखक – आयुष राज