केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में ED के हलफनामे पर दाखिल किया अपना जवाब

Published
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal

Delhi Excise Policy Case: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 27 अप्रैल शनिवार को दिल्ली आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट में ईडी के हलफनामे पर अपना जवाब दाखिल किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने जवाब में लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा होने से पहले अपनी गिरफ्तारी के तरीके और समय का जिक्र करते हुए कई सवाल खड़ किए हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा और आदर्श आचार संहिता लागू होने से ठीक पहले ईडी की गिरफ्तारी का तरीका केंद्रीय जांच एजेंसी की मनमानी की तरफ इशारा करती है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी उदाहरण देती है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को कुचलने के लिए ईडी और मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून का गलत उपयोग किया है।

CM अरविंद केजरीवाल कब हुई थी गिरफ्तारी?
बता दें सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। उसके अगले दिन उन्हें कोर्ट ने 28 मार्च तक के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया था। फिर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी रिमांड 1 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी थी। जिसके बाद 1 अप्रैल से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।