Rajnath Singh Nomination: लखनऊ संसदीय सीट से नामांकन, सपा उम्मीदवार से टक्कर

Published
Rajnath Singh Nomination:
Rajnath Singh Nomination:

Rajnath Singh Nomination: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी पार्टीयों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जहां पीएम मोदी एक तरफ लगातार रैली और रोड शो में जुटे हैं. वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष भी अपने प्रचार-प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है.

राजनाथ सिंह का नामांकन

आपको बता दें, लोकसभा चुनाव के लिए अब बीजेपी ने एक और कदम आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ संसदीय सीट से आज भाजपा उम्मीदवार के रुप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

Rajnath Singh Nomination: बता दें कि राजनाथ सिंह का नामांकन जुलूस आज यानी सोमवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय से निकला. जुलूस हजरतगंज के रास्ते होते हुए परिवर्तन चौक से स्वास्थ्य भवन तिराहे तक निकाला गया जिसकी वजह से यातायात व्यवस्था सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक डाइवर्ट रहेंगी.

नामांकन से पहले की पूजा

रक्षा मंत्री और लखनऊ से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने अपने जुलूस से पहले लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-अर्चना की. बता दें कि लखनऊ लोकसभा सीट पर राजनाथ सिंह और समाजवादी पार्टी उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा आमने-सामने होंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरण के मतदान हो चुके हैं. 19 अप्रैल को पहला चरण और 26 अप्रैल को दूसरा चरण समाप्त हुआ. लखनऊ में चुनाव 5वें चरण में होने हैं.