चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Published
Arvinder Singh Lovely

नई दिल्ली/डेस्क: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लग गया है. दिल्ली में कांग्रेस की पकड़ चुनाव से पहले और कमजोर होती नज़र आ रही है. अब देखना यह होगा कि इस झटके से कांग्रेस को गहरा असर पड़ता है या फिर कांग्रेस इस कमी को अपनी ताकत बनाने में सफल रहेगी.

आज यानि 28 अप्रैल को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली (Arvinder Singh Lovely) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अरविंदर सिंह लवली ने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंपा. बता दें, अरविंदर सिंह लवली ने अपने इस्तीफे के साथ पार्टी के लिए अपनी नाराजगी भी दर्ज की है.

आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा

अपने पत्र में अरविंदर सिंह (Arvinder Singh Lovely) ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए लिखा, “दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी जो कांग्रेस के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी. इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन करने का निर्णय लिया.

कन्हैया कुमार पर आरोप

आगे अरविंदर सिंह लवली (Arvinder Singh Lovely) ने अपने इस्तीफे पत्र में कन्हैया कुमार का जिक्र करते हुए लिखा, “उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार (कन्हैया कुमार) पार्टी लाइन और मान्यताओं का खंडन करते हुए दिल्ली के सीएम की झूठी प्रशंसा कर रहे हैं और मीडिया में बयान दे रहे हैं. उन्होंने दिल्ली के नागरिकों की पीड़ा को न देखते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली क्षेत्र में किए गए कथित कार्यों को लेकर आप के झूठे प्रचार का समर्थन किया.”

लेखक- वेदिकी प्रदीप