IPL में शुक्रवार को पंजाब किंग्स ने इतिहास रचते हुए 262 रन का टारगेट चेज कर दिया

Published

नई दिल्ली/डेस्क: IPL में शुक्रवार को पंजाब किंग्स ने इतिहास रचते हुए 262 रन का टारगेट चेज कर दिया. यह टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे सक्सेसफुल चेज रहा. इस जीत से पंजाब ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखी हैं. टूर्नामेंट के 42 मैच खत्म हो चुके हैं, शुक्रवार के नतीजों के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे नंबर पर कायम है. वहीं पंजाब 6 पॉइंट्स के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गई.

PBKS को हुआ एक स्थान का फायदा

शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने होम ग्राउंड पर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाए. पंजाब ने इस विशाल टारगेट को 18.4 ओवर में महज 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस मुकाबले में 42 छक्के लगाए जाने का रिकॉर्ड बना है. इनमें से पंजाब किंग्स ने 24 और KKR ने 18 छक्के लगाए.

बेयरस्टो और शशांक ने गेंदबाज़ों के उड़ाए होश

बेयरस्टो और शशांक ने जिस आक्रामक अंदाज में बल्लेबाज़ी की, उससे लगा कि उनके लिए 262 रन का लक्ष्य भी कोई मायने नहीं रखता है. बेयरस्टो को दो मैचों में बाहर बैठाने से लगा कि शेर को जगा दिया गया है. बेयरस्टो पहले छह मैचों में सिर्फ़ 96 रन ही बना सके थे.

इस ख़राब प्रदर्शन की वजह से उन्हें अगले दो मैचों में बाहर बैठाया गया. सफेद गेंद का ये बल्लेबाज़ इतना आहत हुआ कि उसने टीम में लौटते ही शतक ठोककर दिखा दिया कि वह क्या हैं. आईपीएल में बेयरस्टो को अपना दूसरा शतक जमाने में सिर्फ़ 45 गेंदें लगीं. इसमें उन्होंने आठ चौके और आठ छक्के लगाए.

यह रन उन्होंने 222.22 की स्ट्राइक रेट से बनाए. उन्होंने मैच में 48 गेंदों में 108 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और नौ छक्के शामिल रहे.

लेखक: इमरान अंसारी